FACTS Uncategorized

क्या गूगल एडसेंस के बिना एजोइक एड्स नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं

क्या गूगल एडसेंस के बिना एजोइक एड्स नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। हां, गूगल एडसेंस के बिना भी आप एजॉइक एड्स नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

एजॉइक एड्स नेटवर्क आपको विज्ञापन दिखाने की सेवा प्रदान करता है, लेकिन गूगल एडसेंस की तरह नहीं है। इससे आप अपने ऐप्लिकेशन या वेबसाइट पर विज्ञापन प्रदान कर सकते हैं और इससे आमतौर पर आपकी कमाई होती है।

क्या गूगल एडसेंस के बिना एजोइक एड्स नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

नहीं, गूगल एडसेंस खाता डिसेबल होने से एजॉइक खाता डिसेबल नहीं हो जाता है। ये दोनों अलग-अलग डिजिटल मार्केटिंग प्लेटफ़ॉर्म्स हैं और एक-दूसरे से अलग काम करते हैं।

जब गूगल एडसेंस खाता डिसेबल होता है, तो आप उस खाते से विज्ञापन प्रदायक नहीं बना सकते और उस खाते के माध्यम से विज्ञापन नहीं प्रदान कर सकते हैं। इससे गूगल एडसेंस के जरिए विज्ञापन प्राप्त करने की सुविधा बंद हो जाती है।

 

वहीं, एजॉइक खाता अपने संबंधित नेटवर्क और विज्ञापन प्रदायक के साथ काम करने में सक्रिय रहेगा, चाहे गूगल एडसेंस खाता डिसेबल हो गया हो या नहीं।

 

इसलिए, एजॉइक एड्स नेटवर्क का उपयोग करना जारी रहेगा, भले ही आपका गूगल एडसेंस खाता डिसेबल हो गया हो। यह दोनों अलग-अलग प्लेटफ़ॉर्म्स हैं और एक के खाते की स्थिति दूसरे के खाते को प्रभावित नहीं करती।

How To Create A Download Link In Google Drive 2023

एजोइक का मिनिमम पे आउट कितनी राशि का होता हैं ।

क्या गूगल एडसेंस के बिना एजोइक एड्स नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं

एजोइक (Adsterra) के मिनिमम पे आउट की राशि विभिन्न भुगतान विधियों के अनुसार भिन्न हो सकती है। यह आमतौर पर विभिन्न भुगतान तिथियों और भुगतान विधियों पर निर्भर करता है।

See also  How To Create A Download Link In Google Drive 2023

 

आपके एजोइक खाते में जाकर, भुगतान सेक्शन या अकाउंट सेटिंग्स में जाकर, वहां आपको मिनिमम पे आउट की राशि के बारे में जानकारी मिलेगी। इससे आप आपके खाते की स्थिति और पेमेंट विकल्पों के बारे में अधिक जान सकते हैं।

 

कृपया ध्यान दें कि मिनिमम पे आउट की राशि अपेक्षाओं और स्थितियों के आधार पर बदल सकती है, इसलिए विशेष विवरणों के लिए आपको एजोइक खाते की अद्यतित जानकारी की जांच करनी चाहिए।

 

क्या एजॉइक के साथ साथ अन्य एड्स नेटवर्क का भी उपयोग कर सकते हैं ।

जी हां, आप एजॉइक के साथ साथ अन्य एड्स नेटवर्क का भी उपयोग कर सकते हैं। एड्स नेटवर्क्स का उपयोग करने से आप अपने वेबसाइट या ऐप्स पर विभिन्न विज्ञापन प्रदान कर सकते हैं और इससे आपकी कमाई होती है। विभिन्न एड्स नेटवर्क्स विभिन्न विज्ञापन प्राधिकरणों के साथ समर्थित होते हैं और आपको विज्ञापन विज्ञापन नेटवर्क जैसे अन्य एड्स प्लेटफ़ॉर्म्स का उपयोग करने की अनुमति देते हैं।

ऑनलाइन फॉर्म कैसे भरे? How To Fill Online Form 

विभिन्न एड्स नेटवर्क्स आपको विभिन्न प्रकार के विज्ञापन और विज्ञापन फॉर्मेट प्रदान करते हैं, जिससे आप अपने उद्देश्यों और विचारधारा के अनुसार उपयुक्त विज्ञापन चुन सकते हैं। आप अन्य एड्स नेटवर्क्स को गूगल एडसेंस या एजॉइक के साथ उपयोग कर सकते हैं और इससे अपने विज्ञापन राजस्व बढ़ा सकते हैं।

 

लेकिन कृपया ध्यान दें कि एक समय में बहुत सारे एड्स नेटवर्क्स का उपयोग करने से विज्ञापन फ्रीक्वेंसी और साइट की गुणवत्ता पर असर पड़ सकता है। इसलिए, अच्छी कमाई और उचित विज्ञापन अनुभव के लिए एक या दो एड्स नेटवर्क्स का चयन करना उपयुक्त हो सकता है।

See also  How to become a social media manager, know the best 10 tips

https://hindianblog.in

क्या पैड ट्रैफिक से एजोइक एकाउट बैन हो जाता हैं ।

हां, एजॉइक (Adsterra) एकाउंट पैड ट्रैफिक से बैन हो सकता है। पैड ट्रैफिक से मुराद असली ट्रैफिक नहीं होता है, जिसमें यूजर खुद विज्ञापन पर क्लिक नहीं करते हैं, बल्कि यह अनियंत्रित रूप से उत्पन्न होता है और विज्ञापनों पर क्लिक का व्यवसायिक उद्देश्य नहीं होता है।

 

एजॉइक और अन्य एड्स नेटवर्क्स विज्ञापन प्रदायकों के लिए विज्ञापन क्लिक रेट (CTR) और विज्ञापन व्यवसायिक उद्देश्यों का मूल्यांकन करते हैं। पैड ट्रैफिक, जिसे आमतौर पर बॉट्स, स्पैम या अन्य अमान्य स्रोतों से उत्पन्न होता है, इसके खिलाफ होता है। जब एड्स नेटवर्क्स ऐसे गतिविधियों का पता लगाता है, तो वे उस एकाउंट को बैन कर सकते हैं।

 

ऐसे बैन करने से एड्स नेटवर्क उपयोगकर्ताओं के बीच भरोसा बना रहता है और उन्हें सही विज्ञापन एंगेजमेंट और कमाई का मौका प्रदान करने में मदद करता है। इसलिए, विज्ञापन नेटवर्क्स के नियमों का पालन करें और सत्यापित और वास्तविक ट्रैफिक का उपयोग करें ताकि आपके एकाउंट को बैन होने से बच सकें।

क्या गूगल एडसेंस arbitrage को सपोर्ट करता हैं

नहीं, गूगल एडसेंस arbitrage का समर्थन नहीं करता है। Arbitrage विज्ञापन उद्देश्य के लिए विज्ञापन प्रदायक अपने विज्ञापन को एक प्लेटफ़ॉर्म से खरीदकर उसे दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर बेचते हैं जिससे वे लाभ कमाते हैं।

 

गूगल एडसेंस और अन्य एड्स नेटवर्क्स विज्ञापन क्लिक रेट (CTR) और विज्ञापन व्यवसायिक उद्देश्यों का मूल्यांकन करते हैं और अमान्य ट्रैफिक या arbitrage के खिलाफ होते हैं। यदि गूगल एडसेंस को पता चलता है कि उपयोगकर्ता arbitrage के उद्देश्य से विज्ञापन क्लिक कर रहे हैं, तो वे उस खाते को बैन कर सकते हैं।

See also  These courses of skill development will make the way to success easy 2022

 

गूगल एडसेंस के नियमों का पालन करना और सत्यापित और वास्तविक ट्रैफिक का उपयोग करना बेहद महत्वपूर्ण है, ताकि आपके एकाउंट को बैन होने से बच सकें और आप गूगल एडसेंस के साथ नियमित और उचित व्यावसायिक संबंध बना सकें।

क्या एजॉइक arbitrage का सपोर्ट करता हैं ।

नहीं, एजॉइक (Adsterra) एड्स नेटवर्क arbitrage का समर्थन नहीं करता है। Arbitrage विज्ञापन उद्देश्य के लिए विज्ञापन प्रदायक अपने विज्ञापन को एक प्लेटफ़ॉर्म से खरीदकर उसे दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर बेचते हैं जिससे वे लाभ कमाते हैं।

 

एजॉइक और अन्य एड्स नेटवर्क्स विज्ञापन क्लिक रेट (CTR) और विज्ञापन व्यवसायिक उद्देश्यों का मूल्यांकन करते हैं और अमान्य ट्रैफिक या arbitrage के खिलाफ होते हैं। यदि एड्स नेटवर्क्स को पता चलता है कि उपयोगकर्ता arbitrage के उद्देश्य से विज्ञापन क्लिक कर रहे हैं, तो वे उस खाते को बैन कर सकते हैं।

 

एड्स नेटवर्क्स के नियमों का पालन करना और सत्यापित और वास्तविक ट्रैफिक का उपयोग करना बेहद महत्वपूर्ण है, ताकि आपके एकाउंट को बैन होने से बच सकें और आप विज्ञापन नेटवर्क्स के साथ नियमित और उचित व्यावसायिक संबंध बना सकें।

 

About the author

admin

Add Comment

Click here to post a comment